सफलता के लिए मोटिवेशनल शायरी

बेहतर से बेहतर की तलाश करो,मिल जाए नदी तो समंदर की तलाश करो,टूट जाता है शीशा पत्थर की चोट से,टूट जाए पत्थर ऐसा शीशा तलाश करो अपने लिए बेहतर की तलाश हमेशा ही जरूरी होती है।

जीतेंगे हम ये वादा करो, कोशिश हमेशा ज्यादा करो, किस्मत भी रूठे पर हिम्मत ना टूटे,मजबूत इतना इरादा करो! इरादा और कोशिश हमेशा पक्की होनी ही चाहिए।

हौसले भी किसी हकीम से कम नहीं होते, हर तकलीफ़ में ताकत की दवा देते हैं हौसला है तो ताकत है, इस बात को नकारा भी नहीं जा सकता है।

हार हो जाती है जब मान लिया जाता है, जीत तब होती है जब ठान लिया जाता है! दिल से हार गए या हार को मान लेने भर से सच की हार हो जाती है।

न पूछो कि मेरी मंजिल कहां है, अभी तो सफर का इरादा किया है, न हारुंगा हौसला उम्र भर, ये मैंने खुद से वादा किया है। हार दिल से ना मानने का वादा खुद से कर लीजिए फिर देखिए कैसे आपको मंजिल मिलती हैं।

सब कुछ मिल जाएगा तो तमन्ना किसकी करोगे, अधूरी ख्वाहिशें ही तो जीने का मजा देती हैं! ख्वाहिशें अधूरी हैं तब तक उसका आनंद लीजिए, जब वो पूरी हो जाएंगी क्या करेंगे।

आंधियों में भी जो जलता हुआ मिल जाएगा,उस दिये से पूछना, मेरा पता मिल जाएगा आप दिक्कतों में भी आगे बढ़ते जाएंगे, आगे जूनून पक्का हो।

READ MORE